Ask To Expert

Devdutt

2012-01-01 14:51

Pune Maharashtra ,India

आपका विशिष्ट प्रश्न

Hallo sir hum husband wife rahate hai Hume bacche nahi hai meri wife bimar rahati hai. Mai 2 sal me retired hunga.meri old me economic condition kaisi rahegi Hume kon dekhega.bhai ko 1 ladaka hai or meri Sali ko 1 ladaka hai dono bhi ate nahi hai itana .fir Hume kon dekhega or hamari property

आपके विशिष्ट प्रश्न का उत्तर

प्रिय देवदत्त जी,

प्रिय देवदत्त, आपके प्रश्न के उत्तर में बताना चाहूंगी कि आपकी जन्म पत्रिका की ग्रह स्थिति आर्थिक दृष्टिकोण से, बहुत सकारात्मक है और आपके रिटायर होने के बाद भी आपके पास एक अच्छी धनराशि या भूमि व आदि होगी जो आपके जीवन यापन के लिए पर्याप्त होगी। जहां तक आपकी पत्नी की बीमारी का संबंध है- आपकी जन्म पत्रिका यह संकेत देती है कि जहां भी आप रहते हैं उसके वायव्य कोण में कहीं बढ़ाव है या आपकी पत्नी इस कोण में अधिक समय व्यतीत करती हैं, कोशिश करें कि उन्हें वहां से उत्तर दिशा मध्य में स्थान दें , जिस कारण उनको स्वास्थ्य लाभ हो सके। अपनी पत्नी को आप इस बात के लिए भी तैयार करें कि वे स्वास्थ्य के नैसर्गिक कार्य कारक सूर्य देव की उपासना गायत्री मंत्र के जाप के साथ आरंभ कर दें, जिससे उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

जहां तक आपके भाई का प्रश्न है- यदि आपके भाई आपसे छोटे हैं- तो आपको उनका सहयोग थोड़ा कम मिलेगा परंतु फिर भी वह आपकी देखभाल अवश्य करेंगे अतः आपको भविष्य के लिए बहुत अधिक चिंता करने की और बेवजह डरने की आवश्यकता नहीं है। आपके मन में जो असुरक्षा की भावना है वह 24 फरवरी 2024 के बाद कुछ कम हो जाएगी और आप महसूस करेंगे कि आपको परिवार से धीरे-धीरे सहयोग मिलने लगेगा और वर्ष 2024 के आरंभ होते ही सहयोग इतना अधिक बढ़ जाएगा कि आप चिंता से मुक्त महसूस करेंगे।
अभी लाभ के लिए आपको भगवान श्री शिव और विष्णुजी की उपासना करनी चाहिए, जिससे आपको आपके भाई और आपकी पत्नी के भाई-बहनों का सहयोग भी अपेक्षित मात्रा में मिल सके।

समस्या का मूल कारण


इस समय आप बृहस्पति महादशा की राहु अंतर्दशा के प्रभाव में हैं, बृहस्पति आपकी जन्मपत्रिका के अष्टम और एकादश भाव के स्वामी हैं, वे अस्त होकर तृतीय भाव में हैं इसलिए आप इतनी कठिनाई से गुजर रहे हैं। इसके अलावा राहु और शनि आपके चंद्रमा पर दृष्टि से गोचर में प्रभावित कर रहे हैं, जो आपके लिए कठिनाई बढ़ा रहे हैं, शिवजी की उपासना इसमें भी लाभ देगी।

कार्य योजना (व्यवहारिक उपाय)

After wearing this empowered Emerald gemstone, you are likely to remain involved in gaining knowledge and mental development for many years. As it is your functional benefic planet, your wealth will also increase and you will also accomplish your undertakings successfully and on time. It may also increase the material comforts and pleasures in your life. Overall, this may provide ease of working and general good fortune to you. Most positive side of wearing this gemstone is, you would not run short of money and will also have substantial financial gains at regular interval.

कृपया ध्यान दें: एक सीमित अवधि के लिए हम खूबसूरती से डिजाइन की गई पंचधातु की अंगूठी की पेशकश कर रहे हैं, बिल्कुल मुफ्त! इसका मतलब है, अब आपको केवल रत्न के लिए भुगतान करना होगा!

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, कि एक रत्न शक्तिहीन होता है, जब तक कि वह सही तरीके से सक्रिय न हो। इससे पहले कि आप इसे पहन सकें, रत्न को शुद्ध करने और सभी अशुद्धियों से मुक्त करने की आवश्यकता होती है।

लेकिन, आपको प्रक्रिया और अनुष्ठानों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, जैसा कि, हमने गणेशस्पीक्स.कॉम पर आपके लिए विशेष रूप से एक रत्न को शुद्ध करने, सक्रिय करने और आकर्षित बनाने के लिए एक पारंपरिक और प्रामाणिक विधि विकसित की है! यह हमारे गहन शोध तथा वेदों और संबंधित ज्योतिष शास्त्रों की समझ पर आधारित है।

इसलिए, आप जो रत्न मंगवाते हैं, वह पहनने के लिए तैयार होता है!

आपके लिए पूजा:

Surya Rahu Grahan Dosha Shanti Puja

शनि पूजा सेवा

इसके अलावा, हम आपको हमारी शनि पूजा सेवा का लाभ उठाने की भी सलाह देते हैं, जो आपकी कुंडली में ग्रह शनि की ऊर्जा को संतुलित करने के लिए बहुत आवश्यक है।

परिचय
शनि लंबी अवधि में परिणाम देता है, लेकिन व्यक्ति को जिम्मेदारियां, प्रतिबद्धता, स्थिरता और दीर्घायु से बनाने की क्षमता शनि के पास है। इसके अलावा, यह एक शिक्षक की भूमिका निभाता है जो आपको अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पाठ सिखाता है। आपकी जन्म कुंडली में एक मजबूत शनि आपको सभी प्रयासों में सफलता दे सकता है। यह आपके दुश्मनों से छुटकारा दिलाने, आपको लोकप्रियता प्राप्त करने और बहुत कुछ जीतने की हिम्मत देता है। लेकिन, आपकी जन्म कुंडली में शनि की विपरित स्थिति आपके पिछले कर्मों के आधार पर दु:ख, दरिद्रता, दुर्भाग्य, हानि, दंड की संभावना को बढ़ा सकता है।

यह काम किस प्रकार करता है ?

शनि पूजा पारंपरिक शनि मंत्र का 23000 बार पाठ करने के साथ ही षोडशोपचार चरणों के साथ की जाती है। पूजा में होम (हवन) का अनुष्ठान भी शामिल है, जिसमें 2300 शनि (शनि) मंत्रों का पाठ करते हुए घी, तिल, जौ, और भगवान शनि से संबंधित अन्य पवित्र सामग्री अर्पित की जाएगी। अपनी कुंडली में ग्रहों के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए यज्ञ एक महत्वपूर्ण उपाय है। अधिकतम सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए पूजा सबसे अच्छे मुहूर्त यानी शनिवार या “शनि नक्षत्र” के दिन की जाएगी। शुभ मुहूर्त के दौरान पूजा को पूरा करने के लिए गणेशास्पीक्स एक आचार्य के नेतृत्व में 6 पुजारियों की एक टीम नियुक्त करेगा जो वैदिक अनुष्ठानों को शास्त्रानुसार पूरा करेंगे।

संपर्क करें-

Click Here

लाभ

- शनि साढ़ेसाती या ढैया (पनौती) के प्रभाव को कम करना
- शनि द्वारा निर्मित कष्ट और दुर्भाग्य को कम करना
- अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त करें
- लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं पर काबू पाना
- आपकी जन्म कुंडली में शनि के सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाता है
- मन की शांति बनाए रखें और नकारात्मक विचारों को दूर करें
- व्यापार में सफलता प्राप्त करें
- जीवन में नाम, प्रसिद्धि, समृद्धि और धन प्राप्त करें

Ganeshaspeaks is now available on Whatsapp. Our Solution Experts can help you in clearing your doubts or concerns related to predictions or remedies. To contact us on whatsapp, click here

निष्कर्ष

प्रिय सुभाष, आपको जीवन में सकारात्मकता को बढ़ावा देना चाहिए और अपने ऊपर किसी प्रकार का दबाव न लेते हुए स्वयं को मोटिवेट रखने की कोशिश करनी चाहिए।

प्रिय सुभाष, आप बाधाओं को चुनौतियों के रूप में लेते हैं और निडर होकर हर चीज का सामना करते हैं, आपको इस समय को अपने स्वभाव के इस गुण के साथ तब तक गुजारना चाहिए जब तक आपको ग्रहों का आशीर्वाद नहीं मिल जाता।

जो समस्याएं आपको बताई गई हैं, उन्हें दूर करने के लिए ग्रह दोष शांति कराएं ताकि ग्रहों की समस्या दूर हो सके ।

हमें भविष्य में आपकी सेवा करके खुशी होगी।

मुझे उम्मीद है कि मेरा जवाब आपके लिए मददगार होगा और आपके जीवन में एक अच्छा बदलाव लाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया मुझे बताइए। धन्यवाद।

आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं और भगवान गणेश आपको जीवन में शांति, सुख और समृद्धि प्रदान करें।

गणेश की कृपा से,
The GaneshaSpeaks.com Team