gs-logo-big

मासिक
कॅरियर रिपोर्ट

२०२४

देवदत्त

2012-01-01 05:58

Indore,Indore,Madhya Pradesh,India

सूची
सूची शीर्षक
1 आपके प्रश्न का उत्तर
2 विस्तृत कैरियर भविष्यवाणी
A. जनवरी
B. फ़रवरी
C. मार्च
D. अप्रैल
E. मई
F. जून
G. जुलाई
H. अगस्त
I. सितम्बर
J. अक्टूबर
K. नवंबर
L. दिसंबर
3 वैयक्तिकृत उपचार
4 जन्म विवरण एवं चार्ट
A. Birth Particulars
B. जन्म विवरण
C. चंद्र कुंडली
D. नवांश कुंडली
E. विंशोत्तरी महादशा और अंतर्दशा तालिका
आपके प्रश्न का उत्तर


प्रिय देवदत्त, आपकी जन्म पत्रिका की ग्रह स्थिति यह संकेत देती है कि आप अत्यधिक ऊर्जावान हैं और किसी भी कार्य को हाथ में लेने पर अपने असाधारण प्रयासों से उस में सफलता पाने की क्षमता रखती हैं।

अब आपके प्रश्न के उत्तर में बताना चाहूंगी कि आपको आईटी के क्षेत्र में ही सफलता पाने के लिए अधिक प्रयास करने चाहिएं। आपकी जन्म पत्रिका आपकी असाधारण रचनात्मक प्रतिभा के संकेत देती है, साथ ही वह यह भी संकेत देती है कि आप ना केवल किसी के अधीन काम करके धन अर्जित करेंगी बल्कि आप स्वयं का बिजनेस करेंगी और उसमें अधिक धन अर्जित करेंगी ।

जहां तक सरकारी नौकरी का प्रश्न है- उसकी संभावना दिखाई देती है परंतु उसके लिए अथक प्रयास और कठिन परिश्रम की जरूरत होगी। यू.पी.एस.सी में आपके अवसर अधिक प्रबल दिखाई देते हैं, जिस में भी आई. पी. एस के लिए यदि आप ट्राई करेंगी तो वह आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा, या फिर किसी एकाउंट्स ऑफिसर के रूप में आप अधिक सफलता अर्जित कर पाएंगी।

आपकी जन्म पत्रिका में जो स्थिति आपके कैरियर को प्रभावित कर रही है -वह आपके पंचम भाव के स्वामी जो कि आपके कैरियर का प्रतिनिधित्व करते हैं शनिदेव अपनी नीच राशि में अष्टम भाव में स्थित हैं जो कि बाधाओं का भाव है।

शनिदेव की दृष्टि दशम भाव पर होने से देर से परिणाम मिलते हैं तथा कठिन परिश्रम करना होता है, अतः आपको अपने प्रयासों के अतिरिक्त, अपनी पढ़ाई के दौरान शनिदेव की दिशा यानि पश्चिम दिशा में बैठना चाहिए और जब भी आपकी कोई प्रतियोगी परीक्षा देनी हो उससे 15 से 20 दिन पूर्व अपने घर के दक्षिणपूर्वी कोण में बैठकर तैयारी करें।

आपके प्रयासों के अतिरिक्त, ग्रहों के प्रभाव के साथ-साथ आपको दिशाओं का प्रभाव भी मिलने से थोड़ी मदद हो जाएगी। आपकी जन्म पत्रिका यह बताती है कि आप अधिकांश समय उत्तर पश्चिमी कोण में गुजारती हैं जो कि, आपके लिए लाभकारी नहीं है। इसके अतिरिक्त आप जहां संभव हो सके तो हनुमान जी और सूर्य देव की उपासना किया करें।

करिअर जुलाई से दिसम्बर 2024

जनवरी

आपके मन में अपने काम को लेकर काफी प्लानिंग है। आपको किसी एक पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो सकती है और कई मौजूदा कार्यों से आपका ध्यान भटक सकता है। केतु आपके चंद्रमा पर से गोचर करने के कारण बेचैनी बनाए हुए हैं, और परिणाम देने में कुछ देरी कर सकते हैं , जिससे आप परेशान हो सकती हैं।यह एक अस्थायी या temporary स्थिति है, जल्द ही बदल जाएगी क्योंकि दशा आपके भाग्य के स्वामी की है, ज शुभ स्थिति में हैं और आपको लाभ देना चाहते हैं, अतः निराश या दुविधा में ना रहें अपनी कार्यप्रणाली पर ध्यान देने के प्रयास करें।इस समय में कुछ यात्राएं भी होने की संभावना है।

फरवरी

इस माह में आपको अपनी वर्तमान स्थिति पर 19 फरवरी के बाद अधिक ध्यान देना होगा, कुछ नई चुनौतियां सामने आ सकती हैँ परंतु कोई नुकसान दिखाई नहीं देता। आपको अपने विचारों को स्थिर रखना होगा। राहु की दशा का प्रभाव और केतु का गोचर होने से अचानक कोई निर्णय लेने से बचने के संकेत देता है। उसके बाद आपके पास कोई नया प्रोजेक्ट या प्रएक से अधिक स्ताव होगा लेकिन कुछ आशंकाएं भी हो सकती हैं। किसी भी दुविधा के मामले में परिवार के बड़े सदस्य राय लेना आपके हित में होगा। आपको कुछ बिंदुओं पर खुद को अपडेट करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। यह आपके प्रदर्शन में मददगार साबित होगा।

मार्च

यह समय ठीक रहेगा, आप आत्मविश्वास महसूस करेंगी और मन को शांति मिलेगी। अपने अधिकांश काम निपटाने की कोशिश करें और पेंडेंसी न छोड़ें। क्योंकि बदलाव के संकेत हैँ और संभव है कि कोई बड़ा अवसर आपको मिल जाए। किसी भी स्थिति में संदेह को अपने विचारों पर हवी ना होने दें । आपकी जन्मपत्रिका की ग्रह स्थिति यह भी संकेत देती है कि कई बार आप दुविधा में रहती हैँ और हर समय दो विष्कर एक साथ आपके मन में चलते हैं।

अप्रैल

यह माह आपके लिए भी अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। आप अपने डर को दूर करने में सक्षम होंगी और कुछ नया करने के लिए ऊर्जावान रहेंगी । बृहस्पति अब गोचर में राशि से सातवें आकार और दशा के सहयोग से सरकार या सरकारी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ती हुई दिखाई देती है वर्तमान कार्यस्थल पर चीजें ठीक होंगी लेकिन 23 अप्रैल तक आप कभी-कभी नीरसता महसूस कर सकती हैं।

मई

आपके लिए यह महीना अच्छा साबित होगा। काम को लेकर ज्यादा चिंता नहीं रहेगी। प्रस्तावों को अंतिम रूप देने की प्रबल संभावना है। राशि से सातवें गुरु का गोचर आपके लिए नई संभावनाएं पैदा करने वाला रहेगा और किसी भी प्रतिस्पर्धा में कार्यस्थल पर  आपका वर्चस्व स्थापित करने में सफलता देगा।  आर्थिक रूप से आपको अवश्य कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं। 

जून

कार्यस्थल पर  कुछ कम सहयोग मिलेगा या आपको अपने वर्तमान स्थान से दूर व्यवसायी कारणों से जाना होगा । इस समय जहां तक संभव हो प्रत्येक काम को जल्द ही खत्म करें।  किसी अन्य व्यक्ति पर अपना काम छोड़ना के हित में नहीं रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णय को कुछ समय के लिए डाल देना कि आप के पक्ष में होगा। 

जुलाई

इस महीने में यदि आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना हो बेहतर होगा कि अपने करियर का कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले एक दीर्घकालिक दृष्टि रखने की कोशिश करें। ऐसा प्रतीत होता कि यात्राएँ अभी भी बहुत करनी होंगी या फिर आपको किसी विशेष ट्रेनिंग आदि के लिए बाहर जाना पड़ सकता है।

अगस्त

भविष्य में आप जो करना चाहते हैं, उसके विश्लेषण के लिए यह सही समय है।आपको महत्वपूर्ण मामलों में विद्वान या वरिष्ठों से सलाह  ना केवल इस महीने बल्कि अक्टूबर मध्य तक लेनी चाहिए। ज्यादा तनाव ना लें बल्कि स्वयं को तरक्की की राह पर चलने को तैयार कर लें । ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है, जो आपको आपको लंबी अवधि तक व्यावसायिक सफलता की ओर ले जाएगी।13 अगस्त 2024  से 26 अगस्त  2024  के बीच सतर्कता के साथ काम करें।

सितंबर

इस समय आप बेहतर अवसरों के लिए उत्सुक हो सकते हैं। आपकी स्थिति और पदोन्नति के लिए गुरु का गोचर आपके अनुकूल है। आपको प्रयासों का सकारात्मक परिणाम भी मिलेगा। इस महीने में केतु भी राशि बदलने की ओर अग्रसर हैं जो कि अब आपके अनुकूल हो जाने वाले हैँ और लाभ का विशेष अवसर आपको देना चाहते हैं। जो ना केवल आपके करिअर से संबंधित होगा बल्कि आर्थिक लाभ की दृष्टि से भी बड़ा अवसर होगा।

अक्टूबर

यह समय भी ठीक रहेगा लेकिन इसके लिए कार्यशैली में कुछ बदलाव की जरूरत है। यह आपके काम करने के तरीके की समीक्षा करने और उसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव लाने का समय है। संभव है कि आप नौकरी या स्थान भी बदल सकते हैं। आर्थिक मामलों में सुधार दिखाई देगा। आपके लाभ की स्थति बराबर बढ़ती हुई दिखाई देती है , अतः आशावान रहें औरएक सुरक्षित भविष्य की योजना पर अपने ध्यान को केंद्रित करें।

नवंबर

आप आशावादी और बहुत शांति महसूस करेंगी, व्यावसायिक स्तर पर भी चीजें ठीक होंगी। कुछ अलग करने का मन हो सकता है। आपको अपनी रुचि के विषय या रचनात्मक कार्यों को भी नहीं छोड़ना है, भले ही आप बैंक में या सरकार में अधिकारी पद पर रहें। ग्रह संकेत देते हैँ कि आप भविष्य में इन्हीं क्षेत्र में अपना व्यवसाय आरंभ करेंगी, जिसके प्रबल संकेत आपकी जन्मपत्रिक देती है।

दिसंबर

इस महीने या तो नए अवसर मिल सकते हैं या आपके पास कुछ नए कार्य हो सकते हैं। यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट के साथ काम कर रही हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप हर विवरण की गहराई में हैं। आपको मौजूदा योजनाओं पर ध्यान देना चाहिए नए के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आर्थिक स्थिति भी अब बेहतर होगी और धन का आगमन भी होगा, आप एक अच्छी राशि बचाने में भी सक्षम होंगी ।

PERSONALIZED REMEDIES

The Primary Solution: The Ideal Most Gemstone For You

After wearing Yellow Sapphire, you will have strong spirit of reform with a hopeful, sociable and visionary outlook. It will open the doors of new opportunities. Obviously, your income will take an upward jump. As it is a natural signifier of 2nd house, it will also help you keep equal balance between personal and professional life. On the home front, this should be a happy phase bringing happiness to your family. At work, you would be able to gain confidence of your seniors and would also be able to influence others.

Please Note: For a limited period, we are offering the beautifully designed Panchdhatu Ring, absolutely free of cost! It means, now you only have to pay for the Gemstone!

The Energization of the Gemstones

It is important to note that a gemstone is powerless unless it is energized in a correct manner. The gemstone needs to be purified and made free of all impurities, before you can wear it.

But, you need not worry about the procedure and rituals, as, we at GaneshaSpeaks.com, have developed a traditional and authentic method to cleanse, energize and attune a gemstone, specially for you! It is based on our deep research and understanding of the Vedas and the related astrological scriptures.

So, the gemstone that you order, WILL BE READY TO WEAR!

Personalized Puja for you:

शनि पूजा सेवा

इसके अलावा, हम आपको हमारी शनि पूजा सेवा का लाभ उठाने की भी सलाह देते हैं, जो आपकी कुंडली में ग्रह शनि की ऊर्जा को संतुलित करने के लिए बहुत आवश्यक है।

परिचय
शनि लंबी अवधि में परिणाम देता है, लेकिन व्यक्ति को जिम्मेदारियां, प्रतिबद्धता, स्थिरता और दीर्घायु से बनाने की क्षमता शनि के पास है। इसके अलावा, यह एक शिक्षक की भूमिका निभाता है जो आपको अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पाठ सिखाता है। आपकी जन्म कुंडली में एक मजबूत शनि आपको सभी प्रयासों में सफलता दे सकता है। यह आपके दुश्मनों से छुटकारा दिलाने, आपको लोकप्रियता प्राप्त करने और बहुत कुछ जीतने की हिम्मत देता है। लेकिन, आपकी जन्म कुंडली में शनि की विपरित स्थिति आपके पिछले कर्मों के आधार पर दु:ख, दरिद्रता, दुर्भाग्य, हानि, दंड की संभावना को बढ़ा सकता है।

यह काम किस प्रकार करता है ?

शनि पूजा पारंपरिक शनि मंत्र का 23000 बार पाठ करने के साथ ही षोडशोपचार चरणों के साथ की जाती है। पूजा में होम (हवन) का अनुष्ठान भी शामिल है, जिसमें 2300 शनि (शनि) मंत्रों का पाठ करते हुए घी, तिल, जौ, और भगवान शनि से संबंधित अन्य पवित्र सामग्री अर्पित की जाएगी। अपनी कुंडली में ग्रहों के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए यज्ञ एक महत्वपूर्ण उपाय है। अधिकतम सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए पूजा सबसे अच्छे मुहूर्त यानी शनिवार या “शनि नक्षत्र” के दिन की जाएगी। शुभ मुहूर्त के दौरान पूजा को पूरा करने के लिए गणेशास्पीक्स एक आचार्य के नेतृत्व में 6 पुजारियों की एक टीम नियुक्त करेगा जो वैदिक अनुष्ठानों को शास्त्रानुसार पूरा करेंगे।

संपर्क करें-

Click Here

लाभ

- शनि साढ़ेसाती या ढैया (पनौती) के प्रभाव को कम करना
- शनि द्वारा निर्मित कष्ट और दुर्भाग्य को कम करना
- अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त करें
- लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं पर काबू पाना
- आपकी जन्म कुंडली में शनि के सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाता है
- मन की शांति बनाए रखें और नकारात्मक विचारों को दूर करें
- व्यापार में सफलता प्राप्त करें
- जीवन में नाम, प्रसिद्धि, समृद्धि और धन प्राप्त करें

With Ganesha’s Grace,
Your Personal Astrologer
The GaneshaSpeaks.com Team

देवदत्त
Birth Particulars
Gender Male Latitude 22N43
Birth Date 01 Jan 2012 Longitude 75E49
Birth Day Friday Lagna Leo-23:48:2
Birth Time 05:58 hrs Aynamsh 23:24:12
Birth Place Indore Moon Sign Capricorn
Country India Birth Nakshatra Shravan
Timezone 0530 hrs Nakshatra Pada 2
Avakhada Chakra (Your Birth Panchang)
Description: The table shown here contains various astrological terms which are obtained from your own Moon's position. Hence, this table is very useful in Vedic Astrology as it shows your own personalized information. This helps the native to determine the compatibility with others.
Birth Yog Atigand Birth Vasya Kit
Birth Karan Bav Birth Yoni Vanar
Birth Varga Manjar Birth Gana Dev
Birth Varna Vaishya Birth Yunja Antya
Birth Tatva Bhumi Birth Nadi Antya
Ghaat Chakra
Description: As the name suggests, Ghaat literally means negative or inauspicious. This table shows your personalized negative phenomenon of Panchang in which you should take extra care and precaution. Plus, the suggested day, tithi, month, nakshatra etc... should also be avoided to initiate any new or auspicious work.
Month Vaishakha Tithi Shukladwadashi
Day Tuesday Nakshatra Rohini
Yog Vaidhruti Karan Shakuni
Prahar Forth MaleMoon Leo
FemaleMoon Scorpio
Lagna Kundali
Lagna Kundali
Nirayan Grah
Grah Rashi-Ansh Nakshatra-Pad Ra Swa Na Swa Awastha
Lagna Leo- 23:48:2 Purvafalguni -4 Sun Venus Vruddha
Sun Leo- 28:04:56 Uttarafalguni -1 Sun Sun Mruta
Moon Capricorn- 15:52:35 Shravan -2 Saturn Moon Yuva
Mars Scorpio- 09:51:34 Anuradha -2 Mars Saturn Vruddha
Mercury Ucchano Virgo- 15:09:36 Hast -2 Mercury Moon Yuva
Jupiter Leo- 00:08:02 Magha -1 Sun Ketu Balya
Venus Leo- 04:48:34 Magha -2 Sun Ketu Balya
Saturn Pisces- 16:58:43 Revati -1 Jupiter Mercury Yuva
Rahu Aries- 06:14:52 Ashwini -2 Mars Ketu Kumar
Ketu Libra- 06:14:52 Chitra -4 Venus Mars Kumar
Harshal Virgo- 01:11:52-C Uttarafalguni -2 Mercury Sun Mruta
Neptune Libra- 28:38:50 Vishakha -3 Venus Jupiter Mruta
Pluto Leo- 27:04:50-C Uttarafalguni -1 Sun Sun Mruta

Moon Chart

Moon Chart

Navamsha

Navamsha Chart
Ashtakavarga Kundli
Ashtakavarga Kundli
Vimshottari Mahadasha and Antardashas

Moon (10y) Age -4

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Moon 24 Apr 1963 22 Feb 1964
Mars 22 Feb 1964 22 Sep 1964
Rahu 22 Sep 1964 23 Mar 1966
Jupiter 23 Mar 1966 22 Jul 1967
Saturn 22 Jul 1967 19 Feb 1969
Mercury 19 Feb 1969 21 Jul 1970
Ketu 21 Jul 1970 19 Feb 1971
Venus 19 Feb 1971 19 Oct 1972
Sun 19 Oct 1972 20 Apr 1973

Mars (7y) Age 5

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Mars 20 Apr 1973 16 Sep 1973
Rahu 16 Sep 1973 04 Oct 1974
Jupiter 04 Oct 1974 10 Sep 1975
Saturn 10 Sep 1975 18 Oct 1976
Mercury 18 Oct 1976 15 Oct 1977
Ketu 15 Oct 1977 13 Mar 1978
Venus 13 Mar 1978 13 May 1979
Sun 13 May 1979 18 Sep 1979
Moon 18 Sep 1979 18 Apr 1980

Rahu (18y) Age 12

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Rahu 18 Apr 1980 28 Dec 1982
Jupiter 28 Dec 1982 21 May 1985
Saturn 21 May 1985 25 Mar 1988
Mercury 25 Mar 1988 11 Oct 1990
Ketu 11 Oct 1990 29 Oct 1991
Venus 29 Oct 1991 27 Oct 1994
Sun 27 Oct 1994 20 Sep 1995
Moon 20 Sep 1995 20 Mar 1997
Mars 20 Mar 1997 07 Apr 1998

Jupiter (16y) Age 30

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Jupiter 07 Apr 1998 24 May 2000
Saturn 24 May 2000 04 Dec 2002
Mercury 04 Dec 2002 10 Mar 2005
Ketu 10 Mar 2005 14 Feb 2006
Venus 14 Feb 2006 13 Oct 2008
Sun 13 Oct 2008 01 Aug 2009
Moon 01 Aug 2009 30 Nov 2010
Mars 30 Nov 2010 06 Nov 2011
Rahu 06 Nov 2011 30 Mar 2014

Saturn (19y) Age 46

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Saturn 30 Mar 2014 31 Mar 2017
Mercury 31 Mar 2017 07 Dec 2019
Ketu 07 Dec 2019 14 Jan 2021
Venus 14 Jan 2021 14 Mar 2024
Sun 14 Mar 2024 24 Feb 2025
Moon 24 Feb 2025 25 Sep 2026
Mars 25 Sep 2026 03 Nov 2027
Rahu 03 Nov 2027 07 Sep 2030
Jupiter 07 Sep 2030 19 Mar 2033

Mercury (17y) Age 65

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Mercury 19 Mar 2033 14 Aug 2035
Ketu 14 Aug 2035 10 Aug 2036
Venus 10 Aug 2036 09 Jun 2039
Sun 09 Jun 2039 14 Apr 2040
Moon 14 Apr 2040 13 Sep 2041
Mars 13 Sep 2041 10 Sep 2042
Rahu 10 Sep 2042 28 Mar 2045
Jupiter 28 Mar 2045 03 Jul 2047
Saturn 03 Jul 2047 10 Mar 2050

Ketu (7y) Age 82

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Ketu 10 Mar 2050 06 Aug 2050
Venus 06 Aug 2050 06 Oct 2051
Sun 06 Oct 2051 11 Feb 2052
Moon 11 Feb 2052 11 Sep 2052
Mars 11 Sep 2052 07 Feb 2053
Rahu 07 Feb 2053 25 Feb 2054
Jupiter 25 Feb 2054 01 Feb 2055
Saturn 01 Feb 2055 11 Mar 2056
Mercury 11 Mar 2056 08 Mar 2057

Venus (20y) Age 89

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Venus 08 Mar 2057 05 Jul 2060
Sun 05 Jul 2060 05 Jul 2061
Moon 05 Jul 2061 05 Mar 2063
Mars 05 Mar 2063 04 May 2064
Rahu 04 May 2064 03 May 2067
Jupiter 03 May 2067 30 Dec 2069
Saturn 30 Dec 2069 27 Feb 2073
Mercury 27 Feb 2073 27 Dec 2075
Ketu 27 Dec 2075 25 Feb 2077

Sun (6y) Age 109

  • Antar
  • Begining
  • Ending
Sun 25 Feb 2077 15 Jun 2077
Moon 15 Jun 2077 15 Dec 2077
Mars 15 Dec 2077 22 Apr 2078
Rahu 22 Apr 2078 16 Mar 2079
Jupiter 16 Mar 2079 02 Jan 2080
Saturn 02 Jan 2080 14 Dec 2080
Mercury 14 Dec 2080 20 Oct 2081
Ketu 20 Oct 2081 25 Feb 2082
Venus 25 Feb 2082 25 Feb 2083